पत्नी को लगा, पति का है इस महिला से चक्कर, शक में कर दिया ऐसा हाल

शक का कोई इलाज नहीं है। शक के कारण कैसे जिंदगियां बर्बाद होती हैं, इसी का उदाहरण हैं ऑस्ट्रेलिया की बर्न सर्वाइवर डाना वुलिन। 30 साल की डाना को फरवरी 2012 में नटाली डिमिट्रोस्क नाम की महिला ने एक शक के कारण आग के हवाले कर दिया था। 65 प्रतिशत जल गई थी बॉडी...

इस घटना के पांच साल बाद डाना ने अपनी किताब, वर्थ फाइटिंग फॉर में इस पूरी घटना और सहे गए दर्द का जिक्र किया है। किताब में उन्होंने लिखा है कि नटाली को शक था कि डाना का अफेयर उसके पति के साथ चल रहा था। उसने एक पार्टी के दौरान डाना को अपने पति से बातें करते हुए देखा था। तब से उसे ऐसा लगने लगा था कि दोनों के बीच रिलेशन है। प्लान के मुताबिक, नटाली ने डाना को अपने घर पर इनवाइट किया, जहां एक दोस्त के साथ मिलकर उसने डाना पर मिथिलेटेड स्पिरिट फेंक दिया। इसके कुछ ही सेकंड बाद डाना की पूरी बॉडी जलने लगी। उनके चेहरे से लेकर बाल, पेट, कंधा सब जल रहा था। उसे काफी दर्द हो रहा था। वो चिल्ला रही थी लेकिन नटाली हंस रही थी और थोड़ी देर नाद अपनी दोस्त के साथ वहां से भाग गई। इसके बाद डाना ने अपने ऊपर एक बाल्टी पानी डाला। किताब में उन्होंने लिखा है कि उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था जैसे उनकी स्किन गलकर जमीन पर गिर रही हो। उन्होंने घर के बाहर चिल्लाकर मदद मांगी। काफी देर बाद किसी की नजर उन पर पड़ी और उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

दो दिन रही कोमा में
इसके अगले दो दिन तक डाना कोमा में रही। होश में आने के बाद पूरी घटना ने कई रातों तक उन्हें सोने नहीं दिया। इस दौरान डाना की बहन उनके साथ रही। जहां नटाली को इस जुर्म के बदले 17 साल की जेल हुई वहीं पांच सालों में डाना दो सौ से ज्यादा सर्जरी करवा चुकी हैं। ढाई साल तक डाना अपने चेहरे को एक मास्क से ढंक कर रखती थी। हाल ही में एक टीवी शो के दौरान उन्होंने उसे हटाया।

अब जी रही हैं ऐसी लाइफ
डाना के चेहरे से अब जले के निशान लगभग हट चुके हैं। लेकिन उनकी छाती पर अभी भी उस घटना की निशानी मौजूद है। अब वो मेडिकल कंपनियों के ऐड में भी काम कर रही हैं। उनके मुताबिक, इन पांच सालों में उनकी जर्नी के उतार-चढ़ाव ने उन्हें और मजबूत कर दिया है कर दिया है।

Via: bhaskar.com

Subscribe to receive free email updates: